IPPB GDS Admit Card 2022: इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (IPPB) ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन एग्जाम का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वह अब आधिकारिक वेबसाइट ippbonline.com के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

IPPB GDS Exam 2022: इस तारीख को होगी परीक्षा
ग्रामीण डाक सेवक पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 26 जून 2022 को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में उम्मीदवारों से न्यूमेरिकल एबिलिटी, जनरल अवेयरनेस, इंग्लिश और रीजनिंग एबिलिटी सहित अन्य विषयों से कुल 120 अंकों के 120 सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 90 मिनट का समय दिया जाएगा।

How to download IPPB GDS Admit Card 2022

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ippbonline.com पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे करियर सेक्शन में जाएं।

स्टेप 3: फिर ‘Advertisement for Engagement of Grameen Dak Sevak to IPPB’ के नीचे दिए गए ‘Download online examination call letter’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 4: अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यहां रजिस्ट्रेशन और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करें।

स्टेप 5: अब आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

IPPB GDS Vacancy 2022: इतने पदों पर भर्ती
इस अभियान के माध्यम से आंध्र प्रदेश, असम, बिहार, गुजरात, दिल्ली, हरियाणा, झारखंड, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, तमिल नाडु, तेलंगाना, राजस्थान, पंजाब, महाराष्ट्र और कर्नाटक सहित अन्य राज्यों में ग्रामीण डाक सेवक के 650 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 30,000 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा।




Source link