Indian Army Recruitment 2022: भारतीय सेना के तहत मध्य कमान और दक्षिण कमान ने सिविलियन ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य उम्मीदवार Indian Army Group C Recruitment 2022 के लिए रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 45 दिन के अंदर आवेदन कर सकते हैं।

Indian Army Jobs 2022: इतने पद खाली
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से कुक और वार्ड सहायिका के 155 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, मध्य कमान के लिए 88 पद और दक्षिण कमान के लिए 67 पद शामिल हैं। कुक पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 2 और वार्ड सहायिका पदों के लिए लेवल 1 के तहत सैलरी दी जाएगी।

Indian Army Bharti 2022: क्या होनी चाहिए योग्यता
भारतीय सेना में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है। इसके अलावा उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। साथ ही संबंधित क्षेत्र में काम करने का अनुभव भी होना चाहिए। योग्यता से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Indian Army Vacancy 2022: इस आधार पर होगा चयन
सिविलियन ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट / ट्रेड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से 150 अंको के 150 सवाल पूछे जाएंगे और इन सवालों को हल करने के लिए 2 घंटे का समय मिलेगा। योग्य उम्मीदवार Indian Army Civilian Group C Recruitment 2022 के लिए निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर तय समय के अंदर भेज सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।




Source link