Indian Navy Recruitment 2022: इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

Indian Navy Recruitment 2022: अगर आप भारतीय नौसेना में नौकरी करना चाहते हैं, तो आपको एक सुनहरा अवसर मिलने जा रहा है। भारतीय नौसेना ट्रेड्समैन के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 1531 पद भरे जाएंगे। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि ट्रेड्समैन के पदों के लिए जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा, उन्हें मैट्रिक्स लेवल 2 के तहत 19,900 रुपये से 63,299 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 22 मार्च 2022 से शुरू हो चुकी है। बता दें कि उम्मीदवार 22 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

श्रेणीवार रिक्तियों की संख्या
अनारक्षित श्रेणी – 697 पद
ईडब्ल्यूएस श्रेणी – 141 पद
ओबीसी श्रेणी – 385 पद
एससी श्रेणी – 215 पद
एसटी वर्ग – 93 पद

ट्रेड्समैन के पद के लिए आयु सीमा
भारतीय नौसेना में ट्रेड्समैन के पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा आवेदक की अधिकतम आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

कितना मिलेगा वेतन
भारतीय नौसेना भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारों को अंग्रेजी भाषा का ज्ञान भी होना चाहिए। उनके पास औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) से प्रमाण पत्र भी होना चाहिए।




Source link