Maharashtra SSC Exams 2022: महाराष्ट्र एसएससी परीक्षा 2022 के लिए उम्मीदवारों को हॉल टिकट mahahsscboard.in से डाउनलोड करना होगा।

Maharashtra SSC Exams 2022: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) ने महाराष्ट्र SSC परीक्षा 2022 की तरीख घोषित कर दी है। MSBSHSE 10वीं की परीक्षाएं 15 मार्च, 2022 से शुरू होंगी। कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ यह परीक्षा ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mahahsscboard.in पर इस संबंध में अधिक विवरण देख सकते हैं।

बता दें कि कक्षा 10वीं की परीक्षाओं के लिए हॉल टिकट सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों में से एक है, जिसे हर समय छात्रों के पास मौजूद होना चाहिए। यदि कोई उम्मीदवार परीक्षा केंद्र पर इसे ले जाना भूल जाता है, तो उसे पेपर लिखने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बता दें कि इस बार 16 लाख से ज्यादा छात्र परीक्षा में शामिल होंगे। कोविड-19 के कारण इस बार एग्जाम सेंटर की संख्या बढ़ाई गई है।

महाराष्ट्र एसएससी परीक्षा 2022 का 4 अप्रैल, 2022 को खत्म होगा। MSBSHSE ने अपने कार्यक्रम में बताया है कि अधिकांश परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। पहली शिफ्ट सुबह 10:30 बजे शुरू होगी, जबकिदूसरी शिफ्ट का समय दोपहर 3 बजे से होगा। हालांकि, ज्यादातर परीक्षा पहली शिफ्ट में ही आयोजित की जाएगी।

परीक्षा के दिन इन दिशानिर्देशों का करना होगी पालन

  • छात्रों तो महाराष्ट्र एसएससी हॉल टिकट डाउनलोड करना होगा और इसे परीक्षा केंद्र में ले जाना होगा। यहां तक ​​कि पेपर समाप्त होने के बाद भी इसे सुरक्षित रखना होगा।
  • सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे रिपोर्टिंग समय से कम से कम 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पहुंचें।
  • परीक्षा के दारान सभी को हर समय मास्क पहने रहना होगा, सैनिटाइज़र का उपयोग करना होगा और सामाजिक दूरी बनाए रखना होगा।
  • महाराष्ट्र बोर्ड ने कोरोना को देखते हुए एक कमरे में 25 से अधिक छात्रों को अनुमति नहीं दी है।
  • मोबाइल फोन, टैबलेट आदि जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के उपयोग की अनुमति नहीं है।




Source link