IIIT Bhopal Recruitment 2022: भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, जोधपुर (Indian Institute of Information Technology, IIIT Jodhpur) ने विभिन्न विभागों के लिए भर्ती निकाली है। इसके तहत असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के रिक्त पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा।

इस भर्ती अभियान के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के कुल 12 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें 8 पद असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए है, जबकि बाकी के 4 पदों पर एसोसिएट प्रोफेसर की भर्ती की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट iiitbhopal.ac.in के करियर पोर्टल पर जा सकते हैं।

इन पदों पर होगी भर्ती
कंप्यूटर विज्ञान: एसोसिएट प्रोफेसर-1 पद, सहायक प्रोफेसर (अनुबंध के आधार पर)- 2 पद
सूचना प्रौद्योगिकी: एसोसिएट प्रोफेसर-1 पद, सहायक प्रोफेसर (अनुबंध के आधार पर)- 2 पद
इलेक्ट्रॉनिक और संचार इंजीनियरिंग: एसोसिएट प्रोफेसर- 2 पद, सहायक प्रोफेसर (अनुबंध के आधार पर)- 2 पद
गणित: सहायक प्रोफेसर (अनुबंध के आधार पर)- 1 पद
भौतिकी: सहायक प्रोफेसर (अनुबंध के आधार पर)- 1 पद

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर उम्मीदवीरों की चयन लिखित परीक्षा/प्रस्तुति/साक्षात्कार के जरिए होगा। इसके लिए स्क्रीनिंग/शॉर्टलिस्टिंग समिति द्वारा अनुशंसित उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। चयन समिति की सिफारिशों और बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की मंजूरी के आधार पर नियुक्ति जारी की जाएगी।

आवेदन शुल्क
इन भर्ती अभियान में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भरना होगा। अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1,000 रुपये है, जबकि एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए शुल्क 500 रुपये रका गया है।




Source link