Forest Guard Recruitment 2022: पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड जल्द की पीएसएसएसबी वन रक्षक भर्ती 2022 के लिए नोटिफिकेशन जारी करनेगा। इसके तहत फॉरेस्ट रेंजर, फॉरेस्ट गार्ड और अन्य पदों पर भर्ती निकाली जा रही है। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

पीएसएसएसबी वन रक्षक भर्ती 2022 के तहत कुल 204 पदों पर भर्ती की जाएगी, जिसमें फॉरेस्ट गार्ड, फॉरेस्ट रेंजर और फॉरेस्टर के पर शामिल हैं। पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने इस भर्ती के लिए अभी शॉर्ट नोटिस जारी किया है। इसके लिए जल्द ही डिटेल नोटिस जारी किया जाएगा।

बता दें कि पंजीकरण की तिथियां आधिकारिक अधिसूचना में उपलब्ध होंगी। उम्मीदवार इस भर्ती से संबंधित ताजा अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर डिटेल्स जारी की जाएगी।

इन पदों पर होगी भर्ती
कुल पद- 204
फॉरेस्ट गार्ड- 200
फॉरेस्ट रेंजर- 02
फॉरेस्टर- 02

पात्रता मानदंड
न पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदों के पास 12वीं के साथ किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार आधिकाररिक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद शैक्षणिक योग्यता संबंधी जरूरी जानकारी देख सकते हैं।

आवेदन कैसे करें?
इन भर्ती अभियान के तहत उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन लिंक उपलब्ध होने के बाद उम्मीदवार पीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया
लिखित परीक्षा
शारीरिक दक्षता परीक्षण
दस्तावेज़ सत्यापन
चिकित्सा परीक्षा




Source link