BPSC Exam 2022: इस परीक्षा से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर चेक करते रहें।

BPSC Notice 2022: बिहार लोक सेवा आयोग ने (BPSC) ने 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा की नई तारीख घोषित कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वह अब आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर यह महत्वपूर्ण जानकारी चेक कर सकते हैं।

आधिकारिक सूचना के अनुसार, आयोग द्वारा 67th Combined Competitive Preliminary Exam 7 मई 2022 को आयोजित किया जाएगा। इस परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम तय समय के अंदर आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी कर दिया जाएगा। इससे पहले यह प्रतियोगी परीक्षा 30 अप्रैल 2022 को आयोजित की जानी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस परीक्षा के लिए 6 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

आयोग द्वारा आयोजित इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से 16 विभागों में कुल 726 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रिलिमनरी परीक्षा, मेन्स परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इस प्रिलिमनरी परीक्षा में उम्मीदवारों से इंडियन पॉलिटी, जियोग्राफी, हिस्ट्री, इंडियन इकॉनोमी, जनरल साइंस और मेंटल एबिलिटी सहित अन्य विषयों से कुल 150 अंकों के सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

बीपीएससी 67वीं (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड परीक्षा के 15 दिन पहले जारी किया जाएगा। इस प्रतियोगी परीक्षा के लिए उम्मीदवारों से 30 सितंबर 2021 से 5 नवंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link