Govt Job Notification 2022: ट्राफिक कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 21 साल से 38 साल के बीच होनी चाहिए।

Govt Job 2022: ओडिशा स्टाफ सेलेक्शन कमिशन (OSSC) ने स्टेट ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी के तहत ट्राफिक कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार OSSC Traffic Constable Recruitment 2022 के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ossc.gov.in पर 3 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 मार्च से शुरू की जा चुकी है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस अभियान के माध्यम से ट्राफिक कॉन्स्टेबल के 56 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें अनारक्षित वर्ग के लिए 31 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 7 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 8 पद और एसीईबीसी के लिए 10 पद शामिल हैं।

ट्राफिक कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा ट्राफिक कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 38 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से 100 अंकों के 100 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे और इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 90 मिनट का समय दिया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार OSSC Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट ossc.gov.in पर 3 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 200 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link