NTPC Recruitment 2022: चयनित उम्मीदवारों को बेसिक पे के अलावा डीए,एचआरए समेत अन्य कई भत्ते भी दिए जाएंगे।

NTPC Executive Trainee Recruitment 2022: नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (NTPC) में नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए बड़ा मौका है। यहां एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के रिक्त पदों पर वैकेंसी निकली है।

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को अच्छा वेतनमान भी मिलेगा। चयनित उम्मीदवारों को 40 हजार रुपए प्रति माह से लेकर 1.40 लाख रुपए प्रति माह तक सैलरी मिलेगी। इस बेसिक पे के अलावा आपको डीए,एचआरए समेत अन्य कई भत्ते भी दिए जाएंगे।

कितने हैं रिक्त पद

एग्जीक्यूटिव ट्रेनी फाइनांस (सीए/सीएमए)– 20 पद
एग्जीक्यूटिव ट्रेनी फाइनांस (एमबीए)– 10 पद
एग्जीक्यूटिव ट्रेनी एचआर – 30 पद
कुल पदों की संख्या – 60

योग्यता क्या होनी चाहिए

ईटी फाइनांस (सीए/सीएमए) पद के लिए सीए या सीएमए, ईटी फाइनांस के लिए मैनेजमेंट (फाइनांस में स्पेशलाइजेशन) में पीजी, ईटी एचआर के लिए मैनेजमेंट में पीजी होना चाहिए। इन पदों पर आवेदन के लिए आयुसीमा अधिकतम 29 साल है। इस उम्र के बाद कैंडीडेट आवेदन नहीं कर सकेंगे।

कैसे करें आवेदन

आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया 7 मार्च 2022 से शुरू हो चुकी है। आप 21 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 300 रुपए है, एससी, एसटी, दिव्यांग,पूर्व कर्मचारियों और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है।

सिलेक्शन प्रॉसेस

एनटीपीसी इसके लिए राष्ट्रीय स्तर पर परीक्षा लेगा। ये सिलेक्शन ऑनलाइन मोड पर होगा। इसमें दो पार्ट होंगे – सब्जेक्ट नॉलेज टेस्ट (SKT) और एग्जीक्यूटिव एप्टीट्यूड टेस्ट (EAT)।




Source link