BPSC MVI Result 2022: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर (MVI) पदों पर भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था, वह अब आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

BPSC Result 2022: इस तारीख को हुई परीक्षा
आयोग द्वारा मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 5 मार्च और 6 मार्च 2022 को पटना के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी। वहीं, इस परीक्षा का आंसर की 1 अप्रैल को जारी किया गया था। आधिकारिक सूचना के अनुसार, इस लिखित परीक्षा में 1459 उम्मीदवार शामिल हुए थे, जिसमें से 222 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

How to check BPSC MVI Exam Result 2022

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर देख रहे ‘Results: Motor Vehicle Inspector Written (Objective) Competitive Examination. (Advt. No. 06/2020)’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब आपके सामने रिजल्ट का एक पीडीएफ खुल जाएगा।

स्टेप 4: उम्मीदवार इस रिजल्ट में अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

BPSC MVI Result 2022: इतने पदों पर भर्ती
इस लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को अब इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा। ‌इस प्रक्रिया के माध्यम से बिहार में मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर के 90 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सामान्य वर्ग के लिए 26 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 6 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 20 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 2 पद, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए 22 पद, पिछड़ा वर्ग के लिए 10 और बीसीएल के 4 पद शामिल हैं। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।




Source link