UPSC CDS II Final Result 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज (CDS) II एग्जामिनेशन का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इंटरव्यू में भाग लिया था, वह अब आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

UPSC CDS II 2021: नवंबर में हुई थी परीक्षा
इस प्रक्रिया के माध्यम से इंडियन मिलिट्री एकेडमी में 100 पद, इंडियन नेवल एकेडमी में 22 पद और एयरफोर्स एकेडमी में 32 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए आयोग द्वारा लिखित परीक्षा नवंबर 2021 में आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को सर्विस सिलेक्शन बोर्ड द्वारा आयोजित इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था। अब सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

How to download UPSC CDS II Final Result 2021

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2: फिर होम पेज पर दिख रहे ‘What’s New’ सेक्शन में ‘Final Result: Combined Defence Services Examination (II) 2021’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: इसके बाद ‘Combined Defence Services Examination (II) 2021’ के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 4: अब आपके सामने रिजल्ट का पीडीएफ खुल जाएगा। यहां आप अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

UPSC CDS II Marks 2021: जल्द जारी होंगे अंक
आयोग द्वारा उम्मीदवारों के अंक ऑफिसर्स ट्रेंनिंग एकेडमी द्वारा फाइनल रिजल्ट घोषित करने के बाद जारी किया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें।




Source link