UP Lekhpal Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए।

UP Lekhpal Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विसेज सेलेक्शन कमिशन (UPSSSC) ने लेखपाल पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इस प्रक्रिया के माध्यम से लेखपाल के 8000 से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। सभी इच्छुक उम्मीदवार UPSSSC Lekhpal Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर 28 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 जनवरी से शुरू की जा चुकी है।

उत्तर प्रदेश में लेखपाल पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। जानकारी के लिए बता दें कि राजस्व लेखपाल मुख्य परीक्षा के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग उनके प्रिलिमनरी एलिजिबिलिटी टेस्ट 2021 के स्कोर के आधार पर ही की जाएगी। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।

Sub Inspector Recruitment 2022: सब इंस्पेक्टर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए नया नोटिफिकेशन जारी, जल्द शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, राजस्व परिषद, उत्तर प्रदेश के तहत राजस्व लेखपाल के 8085 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से सामान्य हिंदी, गणित, सामान्य ज्ञान और ग्रामीण समाज एवं विकास से कुल 100 अंकों के 100 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा और प्रत्येक गलत जवाब के लिए 1/4 अंको की नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी।

DRDO Recruitment 2022: डीआरडीओ ने जारी किया नया नोटिफिकेशन, यह उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

सभी योग्य उम्मीदवार उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर 28 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।




Source link