UKPSC PCS Prelims 2021: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने संयुक्त राज्य सिविल / उच्च अधीनस्थ सेवा परीक्षा प्रारंभिक परीक्षा 2021 की तारीख जारी कर दी है। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 16 मार्च 2022 को जारी किया जाएगा।

UKPSC PCS Prelims 2021: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने संयुक्त राज्य सिविल / उच्च अधीनस्थ सेवा परीक्षा प्रारंभिक परीक्षा 2021 की तिथि घोषित कर दी है। अभ्यर्थी UKPSC की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जारी परीक्षा शेड्यूल को चेक कर सकते हैं। प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 3 अप्रैल 2022 को किया जाएगा। परीक्षा संबंधी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी परीक्षा शेड्यूल को देख सकते हैं।

बता दें कि कुल 318 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर 16 मार्च 2022 को जारी किया जाएगा। जारी होने के बाद अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

परीक्षा का आयोजन कोरोना सुरक्षा दिशा-निर्देश के तहत किया जाएगा। सभी परीक्षार्थियों को केंद्र पर मास्क लगाकर ही जाना होगा। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें डाक के जरिए एडमिट कार्ड नहीं भेजे जाएंगे। प्रारंभिक परीक्षा राज्य भर में निर्धारित केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

बता दें कि पहले कुल 224 रिक्त पदों पर भर्तियां के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। उसके बाद 94 रिक्त पदों को और शामिल किया गया, जिसके बाद रिक्त पदों की संख्या 318 हो गई. आवेदन की प्रक्रिया 28 दिसंबर 2021 तक चली थी।

UKPSC PCS Prelims Admit Card: ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड
सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जाएं।
होम पेज पर दिए गए संयुक्त राज्य सिविल / उच्च अधीनस्थ सेवा परीक्षा प्रारंभिक परीक्षा एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज कर सबमिट करें।
एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
अब उसे डाउनलोड करें।




Source link