आवेदन पत्र यूजीसी डीएई सीएसआर की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं और आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर है।

यूजीसी- डीएई सीएसआर देशभर की विश्वविद्यालयों से कई कार्यक्रमों जैसे ध्रुव रिएक्टर, वैरिएबल एनर्जी साइक्लोट्रॉन, ऑटोमिक इनर्जी विभाग द्वारा स्थापित इंडस-आई में वैज्ञानिकों/शिक्षकों की ओर से किए जाने वाली रिसर्च को कोऑर्डिनेट करता है। यूजीसी की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आवेदन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर है।

इस भर्ती प्रक्रिया से जूनियर इंजीनियर का एक पद, निजी सहायक के 3 पद (इंदौर, कोलकाता और मुंबई के लिए), स्टेनो टाइपिस्ट का एक पद और सहायक का एक पद भरा जाएगा। उम्मीदवारों को प्रत्येक पद के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता, आवेदकों के लिए आयु सीमा, उपलब्ध आरक्षण और नौकरी पर अन्य जानकारी की डिटेल के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करना चाहिए।

आवेदन पत्र यूजीसी डीएई सीएसआर की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं और आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर है। आवेदन पत्र की हार्डकॉपी संबंधित प्राधिकारी तक पहुंचने की आखिरी तारीख 8 नवंबर है। योग्य उम्मीदवार recruit.csruserportal.com/ पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र के साथ 500 रुपये की आवेदन फीस का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। महिला उम्मीदवारों को 250 रुपये आवेदन फीस देनी होगी।

IOCL Recruitment 2021: इन उम्मीदवारों के लिए नौकरी का मौका, इस तारीख से पहले करना होगा आवेदन

Junior engineer C: इस पद पर कैंडिडेट को सातवें वेतन आयोग के पे लेवल 6 के मुताबिक सैलरी मिलेगी। इस पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 साल रखी गई है। पढ़ाई की बता करें तो कम से कम 60 फीसदी नंबरों के साथ मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स/सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा और एक अकादमिक/औद्योगिक अनुसंधान संगठन में काम करने का 4 साल का अनुभव होना चाहिए।

ISRO के इन संस्थान में निकलीं नौकरी, ये कैंडिडेट्स कर सकते हैं आवेदन, बिना टेस्ट सीधे इंटरव्यू

Personal Assistant to Centre Director: इस पद पर कैंडिडेट को सातवें वेतन आयोग के पे लेवल 6 के मुताबिक सैलरी मिलेगी। इस पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 साल रखी गई है। इन पदों के लिए कैंडिडेट्स किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना चाहिए और टाइपिंग में कम से कम 40 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए।
नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक csr.res.in/news/advt-05-2021.pdf है।


Source link