UPPCL Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

UPPCL Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने असिस्टेंट अकाउंटेंट पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार UPPCL Assistant Accountant Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट uppcl.org पर 28 अक्टूबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 अक्टूबर 2021 से ही शुरू की जा चुकी है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट अकाउंटेंट के कुल 240 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, अनारक्षित श्रेणी के 109 पद, आर्थिक वर्ग से कमजोर वर्ग श्रेणी के 24 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी के 56 पद, अनुसूचित जाति श्रेणी के 48 पद और अनुसूचित जनजाति श्रेणी के 3 पद शामिल हैं। असिस्टेंट अकाउंटेंट पद पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 5 के तहत 29800 रुपए से 94300 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कॉमर्स में बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 1 जुलाई 2021 को 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

UPPCL Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी, 86 हज़ार रुपए तक मिलेगी सैलरी

IOCL Recruitment 2021: इन उम्मीदवारों के लिए नौकरी का मौका, इस तारीख से पहले करना होगा आवेदन

चयन प्रक्रिया की बात करें तो इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस परीक्षा में दो भाग होंगे। ‌पहले भाग में उम्मीदवारों से 50 और दूसरे भाग में 150 मल्टीपल चॉइस सवाल पूछे जाएंगे। यह लिखित परीक्षा दिसंबर 2021 के पहले सप्ताह में आयोजित किए जाने की संभावना है। सभी उम्मीदवार असिस्टेंट अकाउंटेंट पद पर भर्ती के लिए uppcl.org पर 28 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए राज्य के अनुसूचित जाति और जनजाति कैटेगरी के उम्मीदवारों को 826 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि, अनारक्षित, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1180 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।


Source link