Territorial Army Recruitment 2022: सेना मुख्यालय चयन बोर्ड (एएसबी) ने टेरिटोरियल आर्मी में ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था, जिसपर आवेदन की लास्ट डेट नजदीक आ गई है। वे सभी उम्मीदवार जो अधिकारियों के रूप में Territorial Army में सेनौकरी करना चाहते हैं, उनके पास रजिस्ट्रेशन कराने के लिए बस कुछ ही दिन बचे हैं।

ऑफिसर के पदो के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 4 मई 2022 है। बता दें कि यह अवसर केवल भूतपूर्व सशस्त्र बलों के कमीशंड अधिकारियों के लिए है। प्रादेशिक सेना भर्ती 2022 के लिए आवेदन फॉर्म joinerritorialarmy.gov.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं।

यहां जानें चयन प्रक्रिया
इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से ऑफिसर के कुल 7 पदों को भरा जाएगा। इसमें से 6 पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध हैं, जबकि 1 पद महिला उम्मीदवारों के लिए है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा, जो जुलाई 2022 में आयोजित की जाएगी।

शैक्षिक योग्यता
टेरिटोरियल आर्मी भर्ती 2022 के तहत ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए। आवेदकों की उम्र 18 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इशके साथ ही उम्मीदवारों को शारीरिक और चिकित्सकीय रूप से फिेट होना चाहिए।

आवेदन कैसे करें?
इच्छुक उम्मीदवारों को 4 मई 2022 तक अपना आवेदन- डायरेक्ट्रेट जनरल टेरिटोरियल आर्मी, इंटीग्रेटेड हेडक्वॉर्टर्स ऑफ मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस, 4th फ्लोर, ए ब्लॉक, मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस ऑफिस, कॉम्प्लेक्स, केजी मार्ग, नई दिल्ली- – 110001 को जमा करना होगा।




Source link