UKSSSC SI Recruitment, Police SI Vacancy 2022, Sub Inspector Recruitment 2022: पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 1.42 लाख रुपए महीने तक वेतन मिलेगा

Sub Inspector Recruitment 2022:‌ उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विसेज सेलेक्शन कमिशन (UKSSSC) ने सब इंस्पेक्टर सहित अन्य कई पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार UKSSSC SI Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर 21 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 जनवरी 2022 शुरू की जा चुकी है।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से सब इंस्पेक्टर (सिविल पुलिस) के 65 पद, सब इंस्पेक्टर के 43 पद, गुल्मयानक के 89 पद और फायर ऑफिसर के 24 पदों पर भर्ती की जाएगी। सब इंस्पेक्टर (सिविल पुलिस) की कुल रिक्तियों में सामान्य वर्ग के लिए 35 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 6 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 9 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 2 पद और अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 13 पद शामिल हैं। सब इंस्पेक्टर पदों पर चयनित उम्मीदवारों वेतन मैट्रिक्स लेवल 7 के तहत 44900 रुपए से 142400 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

उत्तराखंड में सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 21 साल से 28 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

उत्तराखंड पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए सामान्य जाति / अनुसूचित जाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों की न्यूनतम लंबाई 167.70 सेमी और महिला उम्मीदवार की 152 सेमी होनी चाहिए। साथ ही महिला उम्मीदवारों का न्यूनतम वज़न 45 किलो होना चाहिए। सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से सामान्य हिंदी, सामान्य ज्ञान और सामान्य अध्ययन से 100 अंकों के ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link