SSC GD Constable Result 2021: स्टाफ सेलेक्शन कमिशन (SSC) ने जनरल ड्यूटी कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने SSC GD Constable Exam 2021 में भाग लिया था, वह अब आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

इतने उम्मीदवार हुए सफल
कर्मचारी चयन आयोग द्वारा कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 16 नवंबर से 15 दिसंबर 2021 तक आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में 31657 महिला और 253544 पुरुष उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है। अब इन उम्मीदवारों को आयोग द्वारा आयोजित फिजिकल टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा।

How to download SSC GD Constable Result 2022

सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे ‘Constable (GD) in Central Armed Police Forces (CAPFs), NIA, SSF and Rifleman (GD) in Assam Rifles Examination, 2021 – Declaration of Result of Computer Based Examination (Paper-I) to call candidates for appearing in PET/PST’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब आपके सामने रिजल्ट का एक पीडीएफ खुल जाएगा।

स्टेप 4: उम्मीदवार इस पीडीएफ में अपना रिजल्ट चेक करके डाउनलोड भी कर सकते हैं।

यह रहा इस साल का कट ऑफ
आधिकारिक सूचना के अनुसार, कांस्टेबल जनरल ड्यूटी पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को न्यूनतम 30% अंक प्राप्त करना होगा। वहीं, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 25% अंक और अन्य वर्ग के उम्मीदवारों को 20% अंक प्राप्त करना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link