UPPSC Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन (UPPSC) ने कंबाइंड स्टेट / अपर सबोर्डिनेट सर्विसेज (PCS) परीक्षा 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 मार्च से शुरू कर दी है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार UPPSC PCS Exam 2022 के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर 16 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस परीक्षा के माध्यम से सब रजिस्ट्रार, असिस्टेंट प्रॉसिक्यूटिंग ऑफिसर, मैनेजमेंट ऑफिसर, टैक्स असेसमेंट ऑफिसर और बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित कुल 250 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रिलिमनरी परीक्षा, मेन्स परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। योग्यता से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

सभी योग्य उम्मीदवार UPPSC PCS Exam 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर 16 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य, आर्थिक रूप से कमजोर और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link