School Reopen News: राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और ओमिक्रॉन वौरिएंट की आशंकाओं के बीच 8 जनवरी को स्कूल बंद करने का फैसला लिया था। राज्य सरकार ने 15 फरवरी तक स्कूल बंद करने का आदेश दिया था।

Maharashtra School Reopening News: महाराष्ट्र में स्कूल खोलने को लेकर राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। कोरोना महामारी की वजह से इस महीने की शुरुआत में बंद हुए महाराष्ट्र के स्कूल 24 जनवरी से खुलने जा रहा है। महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने जानकारी दी है।

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के उस बयान के बाद लिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि राज्य सरकार अगले 10-15 दिनों में राज्य भर में ऑफलाइन कक्षाएं फिर से शुरू करने पर फैसला लेगी।

महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने एएनआई को बताया कि राज्य में कक्षा 1 से 12 के छात्रों के लिए 24 जनवरी से सिकूल फिर से खुलेंगे। इस दौरान छात्रों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा। फन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने स्कूल को खोलने के प्रस्ताव पर सहमति जताई है।

उन्होंने बताया कि 1 से 12वीं के अलावा प्री-प्राइमरी स्कूलों को भी 24 जनवरी से खोलने का फैसला किया गया है। बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने 8 जनवरी को राज्य में कोविड के मामलों की बढ़ती संख्या और ओमिक्रॉन वैरिएंट के बीच स्कूलों को 15 फरवरी तक बंद करने का आदेश दिया था।

हालांकि, माता-पिता और अन्य हितधारकों के अनुरोधों के बाद, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने 16 जनवरी को शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने का संकेत दिया था। हालांकि, उन्होंने कहा था कि स्कूल फिर से खोलने पर अंतिम फैसला महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ही करेंगे।




Source link