NHM MP Recruitment 2022: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने असिस्टेंट प्रोग्राम मैनेजर, पब्लिक हेल्थ मैनेजर समेत कई अन्य पदों पर भर्ती के लिए sams.co.in पर ऑनलाइन आवेदन शुरू किए हैं।

NHM MP Recruitment 2022: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (National Health Mission) ने मध्य प्रदेश में असिस्टेंट प्रोग्राम मैनेजर, पब्लिक हेल्थ मैनेजर, कम्युनिटी प्रोसेस कंसल्टेंट, एमआईएस डेटा असिस्टेंट और फिजियोथेरेपिस्ट के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है।

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 91 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आज यानी 20 जनवरी 2022 से आवेदन जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 20 फरवरी 2022 है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे शैक्षणिक योग्यता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य विवरण के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें।

इन पदों पर होगी भर्ती
असिस्‍टेंट प्रोग्राम मैनेजर – 23 पद
पब्लिक हेल्थ मैनेजर – 32 पद
कम्युनिटी प्रोसेस कंसल्टेंट- 1 पद
एमआईएस डाटा असिस्टेंट- 1 पद
फिजियोथेरेपिस्ट – 34 पद

शैक्षिक योग्यता
असिस्टेंट प्रोग्राम मैनेजर- सोशल वर्क/सोशियोलॉजी/सोशल साइंस/पब्लिक हेल्थ में पीजी या किसी अन्य विषय में पीजी और 3 साल का अनुभव।
पब्लिक हेल्थ मैनेजर – किसी भी विषय में स्नातक और कंप्यूटर में डिग्री/डिप्लोमा।
कम्युनिटी प्रोसेस कंसल्टेंट- 4 साल के अनुभव के साथ सोशल वर्क/सोशियोलॉजी/सोशल साइंस/पब्लिक हेल्थ में पीजी या एमबीए या किसी अन्य विषय में पीजी।
एमआईएस डाटा असिस्टेंट- कंप्यूटर साइंस या आईटी में पीजी या पीजीडीसीए के साथ किसी भी विषय में ग्रेजुएशन।
फिजियोथेरेपिस्ट – बीपीटी / ऑक्यूपेशनल थेरेपी में स्नातक।

आवेदन कैसे करें
इच्छुक उम्मीदवार 20 जनवरी 2022 से 20 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 से 40 वर्ष होनी चाहिए। सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट दी जाएगी।




Source link