SBI SO Recruitment 2022: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (Specialist Cadre Officers) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके तहत सिस्टम ऑफिसर, सीनियर स्पेशल एग्जीक्यूटिव, मैनेजर और सीनियर एग्जीक्यूटिव समेत अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां
सिस्टम ऑफिसर, एग्जीक्यूटिव, सीनियर एग्जीक्यूटिव, सीनियर स्पेशल एग्जीक्यूटिव और चीफ इंफॉर्मेशन सिक्योरिटी ऑफिसर के लिए आवेदन की अंतिम तिथि – 17 मई 2022
वीपी और सीनियर स्पेशल एक्जीक्यूटिव के लिए वेदन की अंतिम तिथि – 04 मई 2022
मैनेजर और अडवाइजर के लिए आवेदन की अंतिम तिथि – 28 अप्रैल 2022

इन पदों पर होगी भर्ती
सिस्टम ऑफिसर- 6 पद
एग्जीक्यूटिव- 17 पद
सीनियर एग्जीक्यूटिव- 12 पद
चीफ इंफॉर्मेशन सिक्योरिटी ऑफिसर- 1 पद
वीपी- 1 पद
सीनियर स्पेशल एग्जीक्यूटिव- 11 पद
मैनेजर- 2 पद
एडवाइजर- 4 पद

शैक्षिक योग्यता
सिस्टम ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास कंप्यूटर साइंस / कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग / इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी / सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशंस इंजीनियरिंग
में बीई / बीटेक होना चाहिए। इस भर्ती अभियान के तहत पदों के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता मांगी गई है। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

आयु सीमा
चीफ इंफॉर्मेशन सिक्योरिटी ऑफिसर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 57 वर्ष, वीपी के लिए उम्र 50 वर्ष, सीनियर स्पेशल एग्जीक्यूटिव के अलग-अलग पदों के लिए 35 से 40 वर्ष, सीनियर एग्जीक्यूटिव के लिए 32 वर्ष, मैनेजर के पद के लिए 25 से 35 वर्ष और एडवाइजर के लिए उम्मीदवीरों की उम्र 63 वर्ष से कम होनी चाहिए।




Source link