Live

Sarkari Bharti 2022, Govt Job Notification LIVE Updates: केंद्र और राज्य सरकार के कई विभागों में 10वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट्स तक के लिए नौकरी निकली है। उम्मीदवार इस लेख के माध्यम से सरकारी नौकरी से जुड़े अपडेट्स देख सकते हैं।

Sarkari Naukri, Sarkari Results, Govt Jobs
सरकारी नौकरी से जुड़े सभी डिटेल्स आपको इस ब्लॉग में मिलेगा।

Sarkari Naukri, Sarkari Results 2022 LIVE Updates: महिलाओं के लिए भारतीय सेना में नौकरी का सुनहरा अवसर मिलने जा रहा है। भारतीय सेना ने बीएससी नर्सिंग कोर्स के माध्यम से उम्मीदवारों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। भारतीय सेना में Military Nursing Service के लिए उम्मीदवारों का सेलेक्शन नीट यूजी स्कोर के माध्यम से होगा। इसके लिए उम्मीदवार 11 मई से 31 मई 2022 तक joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं । इंडियन आर्मी मिलिट्री नर्सिंग सर्विस 2022 के लिए अविवाहित, तलाकशुदा, कानूनी रूप से अलग रह रही महिलाएं आवेदन की पात्र हैं।

वहीं, जामिया मिलिया इस्लामिया ने पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए भर्ती निकाली है। इसके तहत प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए जामिया की आधिकारिक वेबसाइट jmi.ac.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। फैकल्टी के 49 पदों के लिए उम्मीदवार 2 जून, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन पत्र डाउनलोड करके संबंधित पते पर भेजना होगा।

Live Updates

Sarkari Naukri: देश के कई राज्यों के सरकारी विभागों में भर्ती निकली है। जो युवा सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इस ब्लॉग के जरिए संबंधित जानकारी देख सकते हैं। इसके अलावा कई सरकारी विभागों के नतीजों से जुड़ी जानकारी भी आपको इस ब्लॉग में मिल जाएगी।

NTPC Recruitment 2022: 15 पदों पर होगी भर्ती

इस भर्ती अभियान के माध्यम से संगठन में 15 पदों को भरा जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 60% अंकों के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से बीई/बीटेक होना चाहिए। मास्टर डिग्री की योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को प्रथमिक्ता दी जाएगी।

NTPC Recruitment 2022: एनटीपीसी लिमिटेड में इन पदों पर निकली नौकरी

एनटीपीसी लिमिटेड ने कार्यकारी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार एनटीपीसी की आधिकारिक साइट careers.ntpc.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 13 मई, 2022 तक है।

High Court Recruitment 2022: कहां आवेदन करें

उम्मीदवारों को अपना भरा हुआ आवेदन पत्र नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर डाक के माद्यम से भेजना होगा।

उम्मीदवारों को आवेदन पत्र “रजिस्ट्रार कार्यालय, गुवाहाटी हाई कोर्ट, ईटानगर परमानेंट बेंच, नाहरलागुन, अरुणाचल प्रदेश- 791110” पर भेजना होगा।

High Court Recruitment 2022: आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले एपीएसटी/ एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपये और अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये रखा गया है।

High Court Recruitment 2022: किलना मिलेगा वेतन

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 45,000 रुपये वेतन दिया जाएगा। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवीरों को आयु सीमा में 10 साल की छूट दी जाएगी।

High Court Recruitment 2022: पात्रता मापदंड

सीनियर टेक्निकल ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एमसीए/बीई/बीटेक होना चाहिए। इसके अलावा भौतिकी/गणित/सांख्यिकी में मास्टर डिग्री के साथ सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से कंप्यूटर विज्ञान में पीजी डिप्लोमा होना चाहिए।

High Court Recruitment 2022: जानें आनेदन की लास्ट डेट

बता दें कि इस पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 मई, 2022 तक है। यह भर्ती अभियान संगठन में 15 पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है। उम्मीदवारों की नियुक्ति एक वर्ष की अवधि के लिए की जाएगी।

High Court Recruitment 2022: यहां निकली टेक्निकल ऑफिसर के पद पर वैकेंसी

गुवाहाटी हाईकोर्ट में सीनियर टेक्निकल ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार गुवाहाटीहाईकोर्ट की आधिकारिक साइट ghcitanagar.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Police Recruitment 2022: आवेदन कैसे करें

इच्छुक उम्मीदवार 2 से 20 मई 2022 तक आवेदन जमा कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें कुछ आवेदन शुल्क चुकाना होगा। तेलंगाना राज्य के एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये और अन्य उम्मीदवारों को 1000 रुपये का शुल्क चुकाना होगा। उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट / क्रेडिट कार्ड / नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं।

Police Recruitment 2022: आयु सीमा

सब इंस्पेक्टर के पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग / पीएच / भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवारों के लिए नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी है।

Police Recruitment 2022: शैक्षिक योग्यता

स्टाइपेंडियरी कैडेट ट्रेनी सब इंस्पेक्टर (सिविल) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास प्रासंगिक अनुशासन में डिग्री होनी चाहिए। स्टाइपेंडरी कैडेट ट्रेनी सब इंस्पेक्टर आईटी / पीटीओ / एएसआई के पदों के लिए उम्मीदवारों के पास प्रासंगिक अनुशासन में डिप्लोमा, बीई / बी.टेक की डिग्री होनी चाहिए।

Police Recruitment 2022: इन पदों पर होगी भर्ती

1: स्टाइपेंडियरी कैडेट ट्रेनी सब इंस्पेक्टर (सिविल)- 554 पद

2: स्टाइपेंडियरी कैडेट ट्रेनी सब इंस्पेक्टर आईटी/ पीटीओ / एएसआई एफपीबी- 33 पद

Police Recruitment 2022: कैसे होगा चयन

तेलंगाना एसआई भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवार 20 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से सब इंस्पेक्टर के कुल 587 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन प्रिलिमनरी टेस्ट, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Police Recruitment 2022: पुलिस विभाग में 587 पदों पर निकली भर्ती

तेलंगाना राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड ने सब इंस्पेक्टर (Sub Inspector Recruitment 2022) के पद पर भर्ती निकाली है। आवश्यक योग्यता रखने वाले सभी उम्मीदवार tslrp.in पर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं।

Police Recruitment 2022: पुलिस विभाग में 587 पदों पर निकली भर्ती

तेलंगाना राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड ने सब इंस्पेक्टर (Sub Inspector Recruitment 2022) के पद पर भर्ती निकाली है। आवश्यक योग्यता रखने वाले सभी उम्मीदवार tslrp.in पर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं।

Sarkari Naukri: भारतीय सेना, पुलिस और बैंक समेत कई विभागों ने सरकारी नौकरी के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इसके लिए उम्मीदवार घर बैठे ही आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा कई सरकारी विभागों के नतीजों से जुड़ी जानकारी भी आपको इस ब्लॉग में मिल जाएगी।




Source link