SBI SCO Recruitment 2022: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी उम्मीदवार SBI SCO Recruitment 2022 के लिए बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर 28 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 अप्रैल से शुरू की जा चुकी है।

स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों पर भर्ती
आधिकारिक सूचना के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से बैंक में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के कुल 8 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, मैनेजर के 2 पद, एडवाइजर के 4 पद और सीनियर एग्जीक्यूटिव के 2 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

क्या होनी चाहिए आयु सीमा?
एडवाइजर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 63 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। जबकि, सीनियर एग्जीक्यूटिव पदों पर के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 32 साल और मैनेजर पदों के लिए न्यूनतम आयु 25 साल और अधिकतम आयु 35 साल निर्धारित की गई है। सभी पदों के लिए योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है इसलिए उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

कितना देना होगा आवेदन शुल्क?
सभी योग्य उम्मीदवार SBI Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर 28 अप्रैल 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link