MPPEB Group 3 Sub Engineer Recruitment 2022: मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल ( MPPEB ) ने सब इंजीनियर सहित पदों के 3435 रिक्तियों पर आवेदन की प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 9 अप्रैल 2022 से शुरू होकर 23 अप्रैल 2022 तक चलनी थी। इस संबंध में एमपी व्यापम ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन भी जारी किया है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जारी नोटिस को चेक कर सकते हैं।

जारी नोटिस के अनुसार इस भर्ती प्रक्रिया के तहत पदों की संख्या भी बढ़ाई जा सकती है।

MPPEB Group 3 Sub Engineer Vacancy 2022: शैक्षणिक योग्यता
इन विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में इंजीनियरिंग की डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। अधिक शैक्षणिक योग्यता व इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

MPPEB Group 3 Sub Engineer Bharti 2022 : आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदक की उम्र 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवेदकों के उम्र की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी। वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है।

MPPEB Group 3 Sub Engineer Notification 2022: परीक्षा शुल्क
अनारक्षित वर्ग के आवेदकों को 500 रुपए परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को 250 रुपए परीक्षा फीस देना होगा।

MPPEB Recruitment 2022: चयन प्रक्रिया
इन विभिन्न पदों पर आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा।




Source link