RSMSSB Result 2021: इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को अब डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

RSMSSB Computor Result 2021: राजस्थान सबोर्डिनेट एंड मिनिस्टीरियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने‌ कंप्यूटर पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है, जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था, वह अब बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in के माध्यम से अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

बोर्ड द्वारा यह लिखित परीक्षा 19 दिसंबर 2021 को आयोजित की गई थी। वहीं, इस परीक्षा के लिए उम्मीदवारों से 6 जनवरी से 8 जनवरी 2020 तक आपत्ति मांगी गई थी। इन आपत्तियों के आधार पर ही फाइनल रिजल्ट तैयार किया गया है। इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को अब डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए उपस्थित होना होगा। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की तारीख और समय जल्द ही वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

How to download RSMSSB Computor Result 2021

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे ‘Latest News’ के टैब पर क्लिक करें।

स्टेप 3: फिर ‘Computor 2021: List of Selected Candidates for Document Verification’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 4: अब आपके सामने रिजल्ट का एक नया पीडीएफ हो जाएगा। आप इस पीडीएफ में अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से संगणक के कुल 250 पदों पर भर्ती की जा रही है। जिसमें, गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए 220 पद और अनुसूचित क्षेत्र के लिए 30 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 8 के तहत सैलरी दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।




Source link