Bank Recruitment 2022: बैंक में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार कक्षा 10वीं पास होना चाहिए।

Bank Job 2022: इंडियन बैंक ने सिक्योरिटी गार्ड पदों पर भर्ती के लिए अपने आधिकारिक वेबसाइट indianbank.in पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक उम्मीदवार Indian Bank Recruitment 2022 के लिए 9 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 फरवरी से शुरू की जा चुकी है।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस अभियान के माध्यम से इंडियन बैंक में सिक्योरिटी गार्ड के कुल 202 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 28 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 12 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 46 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 12 पद और अनारक्षित वर्ग के लिए 104 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और लैंग्वेज टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से कुल 40 अंकों के 60 सवाल पूछे जाएंगे और इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 90 मिनट का समय दिया जाएगा।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार भारतीय सेना / नौसेना / वायु सेना का भूतपूर्व सैनिक होना चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 26 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन पर चेक कर सकते हैं।

सभी योग्य उम्मीदवार Indian Bank Security Guard Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट indianbank.in पर 9 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।




Source link