RSMSSB PTI Teacher Recruitment 2022: राजस्थान सबोर्डिनेट एंड मिनिस्टीरियल सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने फिजिकल एजुकेशन टीचर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य उम्मीदवार RSMSSB PTI Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर 23 जून 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 जुलाई 2022 निर्धारित की गई है।

RSMSSB PTI Vacancy 2022: इतने पदों पर भर्ती
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से फिजिकल एजुकेशन टीचर के कुल 5546 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए 4899 पद और अनुसूचित क्षेत्र के लिए 647 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 10 के तहत सैलरी दी जाएगी।

RSMSSB Job 2022: कौन कर सकता है आवेदन
राजस्थान में शारीरिक शिक्षा अध्यापक पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के सभी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सीनियर सेकेंडरी या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल तय की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। योग्यता से जुड़े विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Rajasthan Govt Job 2022: इस आधार पर होगा चयन
राजस्थान में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। बोर्ड द्वारा यह परीक्षा 25 सितंबर 2022 को आयोजित की जाएगी। सभी योग्य उम्मीदवार RSMSSB PTI Teacher Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर 23 जून से 22 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link