Indian Air Force Group C Recruitment 2022: भारतीय वायु सेना में नौकरी की इच्छा रकने वालों के लिए सुनहरा अवसर निकला है। वायु सेना ने कुक, हाउस कीपिंग स्टाफ और अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिस जारी किया है। उम्मीदवार रोजगार समाचार में इस विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 30 दिनों के भीतर ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय वायु सेना ग्रुप सी वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 15 पदों को भरा जाएगा। इसमें आया/वार्ड सहायिका के 2 पद, कुक के 9 पद, हाउस कीपिंग स्टाफ के 2 पद और सिविलियन मैकेनिकल ट्रांसपोर्ट ड्राइवर के 2 पद शामिल हैं।

आवश्यक शैक्षिक योग्यता
वार्ड सहायिका और हाउस कीपिंग स्टाफ के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास। सिविलियन मैकेनिकल ट्रांसपोर्ट ड्राइवर के लिए 10वीं पास के साथ हल्के और भारी वाहन चलाने के लिए वैध सिविल ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। कुक के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास और केटरिंग में सर्टिफिकेट या डिप्लोमा के साथ 1 वर्ष का अनुभव।

आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। भारतीय वायु सेना ग्रुप सी भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

आवेदन कैसे करें?
योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए अपनी पसंद के किसी भी वायु सेना स्टेशन पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन (अंग्रेजी / हिंदी), संबंधित दस्तावेजों के साथ सामान्य डाक के माध्यम से संबंधित वायु सेना स्टेशन पर भेजना होगा।




Source link