RSMSSB New Notification, RSMSSB Latest Vacancy, RSMSSB Recruitment 2022: इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 10 के तहत सैलरी दी जाएगी।

RSMSSB Recruitment 2022: राजस्थान सबोर्डिनेट मिनिस्टीरियल सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने बेसिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर और सीनियर कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू कर दी है। सभी योग्य उम्मीदवार RSMSSB Computer Instructor Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर 9 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 10157 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, बेसिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर के 9862 पद और सीनियर कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर के 295 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस परीक्षा में कुल दो पेपर होंगे। दोनों ही पेपर में उम्मीदवारों से 100 अंको के 100 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे और इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा। प्रत्येक गलत जवाब के लिए 1/3 अंको की नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि यह भर्ती परीक्षा मई-जून 2022 में आयोजित किए जाने की संभावना है।

सीनियर कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर पद के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में M.E / M.Tech की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, बेसिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर पद के लिए B.E / B.Tech की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवार को देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी का व्यवहारिक ज्ञान और राजस्थानी संस्कृति की जानकारी होनी चाहिए। राजस्थान में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

बेसिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 8 और सीनियर कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर पद के लिए वेतन मैट्रिक्स लेवल 10 के तहत सैलरी दी जाएगी। सभी योग्य उम्मीदवार RSMSSB Senior Computer Instructor Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 9 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए जनरल और ओबीसी के उम्मीदवारों को 450 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link