Railway Recruitment 2022: पश्चिम रेलवे ने अप्रेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। योग्य उम्मीदवार Western Railway Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर 27 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 28 मई से शुरू की जा चुकी है।

Railway Job 2022: कौन कर सकता है आवेदन
नोटिफिकेशन के अनुसार, अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 साल और अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। इसके अलावा उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही संबंधित ट्रेड में नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग (NCVT) / स्टेट काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेंनिंग (SCVT) द्वारा जारी आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए।

Railway Vacancy 2022: ऐसे होगा चयन
इस प्रक्रिया के माध्यम से पश्चिम रेलवे में फिटर, वेल्डर, कारपेंटर, पेंटर, प्लंबर, स्टेनोग्राफर, मशीनिस्ट और वायरमैन सहित अप्रेंटिस के कुल 3612 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन 10वीं और आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Latest Railway Job 2022: इस तारीख तक करें अप्लाई
सभी योग्य उम्मीदवार Western Railway Apprentice Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर 27 जून 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link