FCI Recruitment 2022: भारतीय खाद्य निगम (FCI) में नौकरी का बेसब्री से इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लि अच्छी खबर है। एपसीआई पंजाब, हरियाणा, यूपी, राजस्थान, जम्मू, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों के लिए जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है।

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ग्रुप 2, ग्रुप 3 और ग्रुप 4 में विभिन्न पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जुलाई के पहले सप्ताह में शुरू की जा सकती है। हालांकि, बोर्ड ने अभी तक अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन की तारीख का खुलासा नहीं किया है। उम्मीदवार तजा अपडेट के लिए निगम के आधिकारिक भर्ती पोर्टल recruitmentfci.in और आधिकारिक वेबसाइट fci.gov.in पर चेक कर सकते हैं।

भारतीय खाद्य निगम द्वारा जारी शॉर्ट नोटिस के अनुसार, बोर्ड ने ग्रुप 2, ग्रुप 3 और ग्रुप 4 के माध्यम से 4710 रिक्तियों की भर्ती करने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत ग्रुप 2 मे 35 पदों पर भर्ती की जाएगी। ग्रुप 3 में 2521 और ग्रुप 4 (चौकीदार) में 2154 पदों को भरा जाएगा।

FCI Recruitment 2022: कौन कर सकता है आवेदन
भारतीय खाद्य निगम भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 8वीं, 10वीं, स्नातक पास होना चाहिए।

FCI Recruitment 2022: चयन मानदंड
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण और दस्तावेज़ सत्यापन के आधार पर किया जाएगा।

FCI Recruitment 2022: कैसे करें आवेदन
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अंतिम तिथि को या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। एक बार नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदावर संबंधित जानकारी चक कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहें।




Source link