RRB NTPC CBT 2 Result 2022 for Pay Level 6: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी के तहत वेतन लेवल 6 के लिए आयोजित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था, वह अब बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

RRB NTPC Result 2022: इतने उम्मीदवार रहे सफल
बोर्ड द्वारा एनटीपीसी के दूसरे चरण की परीक्षा 9 मई 2022 को आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को अब एप्टिट्यूड टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। आधिकारिक सूचना के अनुसार, एप्टिट्यूड टेस्ट के लिए 2966 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

How to download RRB NTPC CBT 2 Result and Scorecard 2022

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे ‘सीईएन – 01/2019 (एनटीपीसी सीबीटी 2) पे लेवल 6 (स्टेशन मास्टर)’ के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। ‌

स्टेप 3: अब आपके सामने रिजल्ट का पीडीएफ खुल जाएगा।

स्टेप 4: स्कोरकार्ड चेक करने के लिए उम्मीदवारों को स्कोर कार्ड लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर रोल नंबर, जन्म तिथि और कैप्चा कोड भरकर सबमिट करना होगा।

स्टेप 5: उम्मीदवार अपना रिजल्ट और स्कोरकार्ड चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

RRB NTPC CBT 2 Result 2022: यह रहा कट ऑफ
आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 में सफलता पाने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 74.2 अंक प्राप्त करना होगा। जबकि, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए कट ऑफ अंक 55.5, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 58.6 अंक, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 62.1 अंक और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 60 अंक निर्धारित किया गया है।




Source link