RBI Assistant Mains Result 2022: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए आयोजित मेन्स परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था, वह अब बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

RBI Exam 2022: इस तारीख को हुई थी परीक्षा
आरबीआई द्वारा असिस्टेंट भर्ती के लिए मेन्स परीक्षा 8 मई 2022 को आयोजित की गई थी। वहीं, प्रिलिमनरी परीक्षा 26 मार्च और 27 मार्च को हुई थी। ‌मेन्स परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को अब लैंग्वेज प्रोफिशिएंसी टेस्ट (LPT) के लिए उपस्थित होना होगा। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

How to download RBI Assistant Mains Result 2022

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट opportunities.rbi.org.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे ‘Current Vacancies’ के टैब पर जाएं और ‘Results’ के टैब पर क्लिक करें।

स्टेप 3: फिर यहां ‘Recruitment of Assistants – PY 2021: Display of Roll numbers of Provisionally Shortlisted Candidates’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 4: अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यहां ‘Roll numbers of Provisionally Shortlisted Candidates’ के लिंक पर चेक करें।

स्टेप 5: आपके सामने रिजल्ट का पीडीएफ खुल जाएगा। आप इस पीडीएफ में अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

RBI Recruitment 2022: इतने पदों पर भर्ती
इस प्रक्रिया के माध्यम से रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में असिस्टेंट के 950 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सामान्य वर्ग के लिए 440 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 151 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 123 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 146 पद और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 90 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से 17 फरवरी से 8 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link