RRB NTPC Revised Result 2022: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का रिवाइज्ड रिजल्ट जारी कर दिया है। इससे पहले यह संशोधित रिजल्ट अप्रैल के पहले हफ्ते में जारी किया जाना था लेकिन रेलवे बोर्ड ने पहले ही परिणाम की घोषणा कर दी है।

बोर्ड द्वारा नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए पहले चरण की परीक्षा 28 दिसंबर 2020 से 31 जुलाई 2021 तक आयोजित की गई थी। इस बार दूसरे चरण की परीक्षा के लिए 20 गुना उम्मीदवारों को पास किया गया है। आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट और ग्रुप डी भर्ती परीक्षा दो चरणों में कराने के खिलाफ छात्रों ने हिंसक विरोध प्रदर्शन किया था। जिसके बाद रेलवे भर्ती बोर्ड ने उम्मीदवारों की मांग को ध्यान में रखते हुए संशोधित रिजल्ट जारी करने की घोषणा की थी। अब सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

How to download RRB NTPC CBT 1 Revised Result 2022

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार रेलवे भर्ती बोर्ड की रीजनल वेबसाइट पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे ‘Revised CBT-1, Result of CEN No. 01-2019 (NTPC)’ के लिंक पर क्लिक करें। ‌

स्टेप 3: अब आपके सामने रिजल्ट का एक पीडीएफ खुल जाएगा।

स्टेप 4: वहीं, स्कोरकार्ड चेक करने के लिए उम्मीदवारों को स्कोर कार्ड लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर रोल नंबर, जन्म तिथि और कैप्चा कोड भरकर सबमिट करना होगा।

स्टेप 5: उम्मीदवार अपना रिजल्ट और स्कोरकार्ड चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

रेलवे में नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी के तहत जूनियर क्लर्क, अकाउंट क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर टाइम कीपर, ट्रेनिंग क्लर्क, टिकट क्लर्क, ट्राफिक असिस्टेंट और गुड्स गार्ड समेत कुल 35281 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। रेलवे में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट, टाइपिंग स्किल टेस्ट / कंप्यूटर बेस्ड एप्टीट्यूड टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन / मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पहले चरण की ऑनलाइन परीक्षा के लिए तकरीबन 1,26,30,885 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।




Source link