RPSC Recruitment 2022: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने ऑक्यूपेशनल थैरेपिस्ट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। ‌सभी योग्य उम्मीदवार RPSC Occupational Therapist Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर 20 मई 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 जून निर्धारित की गई है।

RPSC Vacancy 2022: इन पदों पर भर्ती
आधिकारिक की सूचना के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से राजस्थान में ऑक्यूपेशनल थैरेपिस्ट के 24 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सामान्य वर्ग के लिए 12 पद, पिछड़ा वर्ग के लिए 4 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 2 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 3 पद, एमबीसी वर्ग के लिए 2 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 2 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 11 के तहत सैलरी दी जाएगी।

RPSC Job 2022: यह उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसके अलावा उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से साइंस विषय में कक्षा 12वीं पास होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में डिप्लोमा भी होना चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

RPSC Notification 2022: इस तारीख तक करें आवेदन
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार RPSC Occupational Therapist Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर 20 मई 2022 से 19 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य वर्ग और राजस्थान के क्रीमी लेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग / अति पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 350 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा।




Source link