RRB NTPC CBT 2 Date: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) के वेतन लेवल 5, 3 और 2 के दूसरे चरण की परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने पहले चरण की परीक्षा में सफलता हासिल की है, वह अब बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in के माध्यम से परीक्षा का नोटिस चेक कर सकते हैं।

RRB NTPC CBT 2 Date: इस तारीख को होगी परीक्षा
आधिकारिक सूचना के अनुसार, रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा वेतन लेवल 5, 3 और 2 के दूसरे चरण की परीक्षा 12 जून 2022 से आयोजित किए जाने की संभावना है। एडमिट कार्ड, एग्जाम सिटी और शेड्यूल से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें।

RRB NTPC Answer Key: इस परीक्षा का आंसर की जारी
रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा इससे पहले वेतन लेवल 6 और 4 के दूसरे चरण की परीक्षा 9 और 10 मई 2022 को आयोजित की गई थी। हाल ही में बोर्ड ने इस परीक्षा का आंसर की भी जारी किया था, जिसे उम्मीदवार 18 मई 2022 तक डाउनलोड कर सकते हैं। यदि उम्मीदवार को किसी सवाल का जवाब पर आपत्ति हो तो वह 18 मई तक ऑनलाइन आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 50 रुपए शुल्क भी जमा करना होगा।

RRB NTPC Recruitment: इतने पदों पर भर्ती
रेलवे में नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी के तहत जूनियर क्लर्क, अकाउंट क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर टाइम कीपर, ट्रेनिंग क्लर्क, टिकट क्लर्क, ट्राफिक असिस्टेंट और गुड्स गार्ड समेत कुल 35281 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट, टाइपिंग स्किल टेस्ट / कंप्यूटर बेस्ड एप्टीट्यूड टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन / मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।




Source link