कमला देवी महाविद्यालय के रीट परीक्षा सेंटर में प्रथम पारी के प्रश्न पत्र देरी से पहुंचे थे। जब देरी से परीक्षार्थियों को प्रश्नपत्र मिला तो हंगामा शुरू हो गया।

REET 2021: राजस्थान में रीट एग्जाम हुआ था। एक सेंटर पर गड़बड़ी होने के कारण अब उस सेंटर पर दोबारा एग्जाम होगा। अलवर के एक एग्जाम सेंटर पर पहली पारी की रीट परीक्षा (लेवल-2) रद्द कर दी गई थी जिसकी नई तारीख जारी कर दी गई है। यह सेंटर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अलवर जिले के कमला देवी महाविद्यालय, ढीकवार मांडन-नीमराना परीक्षा केंद्र के 600 परीक्षार्थियों की लेवल-2 की परीक्षा 16 अक्टूबर को कराएगा। राजस्थान बोर्ड के अध्यक्ष और रीट के मुख्य समन्वयक डॉ. डीपी जारोली ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सभी परीक्षार्थियों को अलवर में नया परीक्षा केंद्र आवंटित होगा। सभी 600 परीक्षार्थियों को नए प्रवेश पत्र भी जारी होंगे।

राजस्थान की सबसे बड़ी परीक्षा रीट रविवार 26 सितंबर को दो शिफ्ट में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई थी। परीक्षा में नकल रोकने के लिये कुछ जिलों में इंटरनेट सेवाओं को निलंबित रखा गया। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित परीक्षा के लिए राज्य के सभी 33 जिलों में कुल 3,993 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। इस परीक्षा के लिये 16.51 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेश कराया था।

कमला देवी महाविद्यालय के रीट परीक्षा सेंटर में प्रथम पारी के प्रश्न पत्र देरी से पहुंचे थे। जब देरी से परीक्षार्थियों को प्रश्नपत्र मिला तो हंगामा शुरू हो गया। परीक्षार्थी ओएमआर सीट और पेपर लेकर सेंटर के बाहर निकल आए और जमकर हंगामा करने लगे। परीक्षार्थियों ने कॉलेज प्रबंधन पर पेपर लीक करने और फर्जी परिक्षार्थियों को बैठाने का आरोप लगाते हुए परीक्षा का बहिष्कार कर दिया।

India Post Recruitment 2021: इंडिया पोस्ट में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, इन्हें नहीं देनी आवेदन फीस

ओएमआर सीट और पेपर के अलग अलग नम्बर होने पर अभ्यर्थियों ने पेपर आउट होने की अफवाह फैलाकर जमकर बवाल किया। इसके बाद जिला कलेक्टर नन्नू मल पहाड़िया और भिवाड़ी एसपी राममूर्ति जोशी मौके पर पहुंच गए। परीक्षा केंद्र पर हुए हंगामे को लेकर अलवर के कलेक्टर नन्नुमल पहाड़िया ने बताया कि किसान आंदोलन के कारण परीक्षा में 15 मिनट की देरी हुई।

कुछ बच्चों ने पेपर लीक होने की अफवाह फैलाई। उन्होंने परीक्षा का बहिष्कार किया। अलवर के कलेक्टर ने कहा कि वे दूसरे बच्चों को भी उकसा कर बाहर लेकर आए। पहला पेपर फिर से लिया जाएगा। जिन बच्चों ने पेपर लीक होने की अफवाह फैलाई हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कोई नकल नहीं हुई है। ये लोग माहौल खराब कर रहे हैं। दूसरी शिफ्ट का एग्जाम शांतिपूर्वक ढंग से पूरा हुआ था।

Indian Army Recruitment 2021: इन उम्मीदवारों के लिए नौकरी का मौका, इस तारीख तक करना होगा आवेदन


Source link