RCFL Notification 2022: राष्ट्रीय केमिकल एंड फर्टिलाइजर लिमिटेड (RCFL) में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rcfltd.com पर आज से आवेदन कर सकते हैं।

RCFL Recruitment 2022: राष्ट्रीय केमिकल एंड फर्टिलाइजर लिमिटेड (RCFL) ने ऑपरेटर ट्रेनी और जूनियर फायरमैन पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार RCFL Junior Fireman Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rcfltd.com पर आज यानी 14 मार्च 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 मार्च 2022 निर्धारित की गई है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से ऑपरेटर केमिकल ट्रेनी के 133 पद और जूनियर फायरमैन ग्रेड III के 4 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट और ट्रेड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

ऑपरेटर ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में न्यूनतम 55% अंकों के साथ B.Sc. की डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। वहीं, जूनियर फायरमैन पदों के लिए उम्मीदवार कक्षा 12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा ऑपरेटर ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 29 साल और जूनियर फायरमैन पदों के लिए 32 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित केटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को ट्रेनिंग के दौरान 9000 रुपए महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार RCFL Operator Trainee Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rcfltd.com पर 28 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य, आर्थिक रुप से कमजोर और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 700 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link