RBI Recruitment 2022: आरबीआई में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

RBI Recruitment 2022: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) द्वारा स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किए जाने की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, RBI SO Recruitment 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 जनवरी 2022 से शुरू की जाएगी। सभी योग्य उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए 4 फरवरी 2022 तक आवेदन कर सकेंगे।

आधिकारिक सूचना के अनुसार, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के कुल 14 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, लॉ ऑफिसर ग्रेड बी के 2 पद, मैनेजर (टेक्निकल-सिविल) के 6 पद, मैनेजर (टेक्निकल-इलेक्ट्रिकल) के 3 पद, लाइब्रेरी प्रोफेशनल (असिस्टेंट लाइब्रेरियन) ग्रेड ए के 1 पद, आर्किटेक्ट ग्रेड ए के 1 पद और फुल टाइम क्यूरेटर के 1 पद पर भर्ती की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यहां और बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें।

Indian Army Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख नज़दीक, जानें कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन

आरबीआई में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। यह भर्ती परीक्षा 6 मार्च 2022 को आयोजित की जाएगी। आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा सहित अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार करें। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार RBI Specialist Officer Recruitment 2022 के लिए 15 जनवरी 2022 से 4 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

Teacher Recruitment 2022: शिक्षक के 11403 पदों के लिए आज से शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, यहां जानें आवश्यक जानकारी

इसके अलावा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने इंटरनल ओंबड्समैन पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार SBI Internal Ombudsman Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट bank.sbi/careers पर 13 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 दिसंबर से शुरू की जा चुकी है।




Source link