DSSSB Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

DSSSB Recruitment 2022: दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) ने असिस्टेंट इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार DSSSB AE Recruitment 2022 के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर 9 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ‌इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 जनवरी 2022 से शुरू की जाएगी।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इस प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल) के 151 पद और असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के 10 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। ‌टियर 1 परीक्षा में उम्मीदवारों से जनरल अवेयरनेस, जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग एबिलिटी, अर्थमैटिकल एंड न्यूमेरिकल एबिलिटी, हिंदी लैंग्वेज एंड कंप्रीहेंशन, इंग्लिश लैंग्वेज एंड ‌कंप्रीहेंशन के अलावा संबंधित विषय से कुल 200 अंकों के 200 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा।

ONGC Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, यहां जानें आवश्यक योग्यता

असिस्टेंट इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में इंजीनियरिंग की डिग्री होना चाहिए। इसके अलावा भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 30 / 32 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। ‌

NIFT Recruitment 2022: असिस्टेंट प्रोफेसर के 190 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी, ऐसे होगा उम्मीदवारों का चयन

असिस्टेंट इंजीनियर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 9300 रुपए से 34800 रुपए महीने तक सैलरी दी जाएगी। सभी योग्य उम्मीदवार DSSSB Assistant Engineer Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर 10 जनवरी से 9 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।




Source link