Rajasthan Police Constable Exam 2022: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एग्जाम का पेपर लीक होने के बाद अब चयन प्रक्रिया में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब यह परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी। सबसे पहले उम्मीदवारों को कॉमन एंट्रेंस टेस्ट पास करना होगा। इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को फिर लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

Rajasthan Police Recruitment 2022: कॉमन एंट्रेंस टेस्ट होगा अनिवार्य
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन राजस्थान सर्विस सिलेक्शन बोर्ड द्वारा किया जाएगा। इस परीक्षा से जुड़ी विस्तृत जानकारी उम्मीदवारों को तय समय के अंदर सूचित कर दी जाएगी।

Rajasthan Police Exam 2022: इस तारीख को हुई थी परीक्षा
कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 13 मई से 16 मई 2022 तक आयोजित की गई थी। जिसमें, 14 मई 2022 के दूसरे शिफ्ट की परीक्षा का पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। राजस्थान पुलिस ने अभ्यर्थियों के हित को ध्यान में रखते हुए यह परीक्षा रद्द कर दी है।

Rajasthan Police Bharti 2022: जारी हुआ नया नोटिफिकेशन
राजस्थान पुलिस भर्ती के लिए 14 मई के दूसरे शिफ्ट की परीक्षा में लगभग 2.5 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे। अब इन उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए दोबारा उपस्थित होना होगा। राजस्थान पुलिस ने इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है।

Constable Recruitment 2022: इतने पदों पर भर्ती
इस प्रक्रिया के माध्यम से राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के 4438 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राजस्थान कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए 18.83 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया था। इस परीक्षा के सफल आयोजन के लिए 470 केंद्र तैयार किए गए थे।




Source link