AFCAT Recruitment Notification 2022: भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) जल्द एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (Air Force Common Admission Test) के लिए अधिसूचना जारी करने वाली है। इसके तहत फ्लाइंग ब्रांच और ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी और गैर-तकनीकी) शाखाओं में शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) के के लिए जुलाई 2023 में पाठ्यक्रम शुरू होगा।

ऑनलाइन आवेदन लिंक 01 जून 2022 को उपलब्ध होने की उम्मीद है और उम्मीदवार आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून 2022 तक आवेदन कर सकेंगे। इससे पहले एएफसीएटी भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिस जारी किया गया था। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एएफसीएटी 2022 अधिसूचना के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाए रखें।

AFCAT Recruitment 2022: महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत- 01 जून 2022
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 30 जून 2022
परीक्षा तिथि- बाद में जारी होगी

AFCAT Recruitment 2022: शैक्षिक योग्यता और अनुभव
फ्लाइंग ब्रांच के लिए उम्मीदवारों के पास गणित और भौतिकी में कम से कम 50% अंक और किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60% अंकों के साथ किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री मांगी गई है। शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी उम्मीदवार नोटिफिकेशन के माध्यम से चक कर सकते हैं।

AFCAT Recruitment 2022: चयन प्रक्रिया
अपने आवेदन जमा करने वाले उम्मीदवारों एएफसीएटी लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों का चयन ऑफिसर्स इंटेलिजेंस रेटिंग टेस्ट और पिक्चर परसेप्शन एंड डिस्कशन टेस्ट, साइकोलॉजिकल टेस्ट
समूह परीक्षण और साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा।

AFCAT Recruitment 2022: परीक्षा पैटर्न
प्रश्नों की कुल संख्या – 100
अंक – 300
समय – 2 घंटे

AFCAT Recruitment 2022: आवेदन कैसे करें ?
एएफसीएटी की आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाएं।
होम पेज पर CANDIDATE LOGIN पर क्लिक करें।
खुद को रजिस्टर करें।
पंजीकृत ईमेल आईडी और सिस्टम जनरेटेड पासवर्ड के माध्यम से साइन-इन करें।
आवेदन पत्र भरें और शुल्क भुगतान करें।




Source link