Railway Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए।

Railway Recruitment 2021: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, नॉर्दर्न रेलवे (RRC NR), लाजपत नगर, नई दिल्ली ने अप्रेंटिस एक्ट 1961 के तहत अप्रेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिस जारी किया है। नोटिस के अनुसार, सभी इच्छुक उम्मीदवार 20 सितंबर से आधिकारिक वेबसाइट rrcnr.org के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर 2021 है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से अप्रेंटिस के कुल 3093 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार के पास संबंधित क्षेत्र में आईटीआई पास सर्टिफिकेट होना चाहिए। शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा सहित अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार करें।

सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार RRC NR Apprentice Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrcnr.org के माध्यम से 20 सितंबर से 20 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें।

इसके अलावा दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) ने विभिन्न ट्रेडों में 432 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in के माध्यम से 11 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं।

SI Recruitment 2021: सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, सैलरी 1.14 लाख रुपए महीना तक

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई, 2021 तक 15 साल से 24 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 3 साल की छूट दी गई है। जबकि, एससी / एसटी उम्मीदवारों को 5 साल और पूर्व सैनिकों और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को 10 साल की छूट मिलेगी। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।

UPSC: डॉक्टर निधि ने सेल्फ स्टडी से पहले ही प्रयास में पास किया यूपीएससी का एग्जाम


Source link