MP Police Recruitment 2021: सब इंस्पेक्टर के रिक्त पदों की संख्या 10 और कांस्टेबल के रिक्त पदों की संख्या 50 है।

MP Police Recruitment 2021: मध्य प्रदेश पुलिस (MP Police) ने सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के अनुसार रिक्त पदों की कुल संख्या 60 है। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.mppolice.gov.in पर जा कर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 सितंबर, 2021 है। सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के पदों पर ये भर्ती स्पोर्ट कोटे के तहत की जा रही हैं।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार सब इंस्पेक्टर के रिक्त पदों की संख्या 10 और कांस्टेबल के रिक्त पदों की संख्या 50 है। सब इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन या समकक्ष होना चाहिए। वहीं कांस्टेबल के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास 12वीं पास होना चाहिए। अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए कांस्टेबल के पद पर आवेदन करने के लिए 8वीं कक्षा अथवा समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए। सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने के लिए किसी भी राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लिया हो और पदक भी प्राप्त किया हो। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

शिक्षक के 8393 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, जल्द शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 33 वर्ष निर्धारित है। उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 अगस्त, 2021 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु सीमा की अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

सब इंस्पेक्टर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 36200 से 114800 रुपए वेतनमान दिया जाएगा। कांस्टेबल के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 19500 से 62000 रुपए वेतनमान दिया जाएगा। सब इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन करने के लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 50 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। कांस्टेबल के पद पर आवेदन करने के लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपए और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 50 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।

यूपीएससी ने जारी किया नया नोटिफिकेशन, यहां कर सकते हैं चेक


Source link