Police Recruitment 2022: पुलिस विभाग में नौकरी के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। तेलंगाना राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड (TSLPRB) ने कॉन्स्टेबल और एसआई समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती अभियान के तहत 16000 से अधिक पदों को भरा जाएगा।

नोटिस के अनुसार, ऑनलाइन आवेदन की आधिकारिक तिथियां नियत समय पर घोषित की जाएगी। बता दें कि पुलिस कॉन्स्टेबल (सामान्य) के लिए आवेदन करने वालों की उम्र 18 से 22 वर्ष, सब इंस्पेक्टर (सामान्य) के लिए उम्मीदवारों की उम्र 18 से 33 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

शैक्षिक योग्यता
पुलिस कॉन्सेटेबल (सामान्य) के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए। पुलिस कॉन्सेटेबल (एससी / एसटी) और लैब टेक्नीशियन के पद के लिए उम्मीदवार को 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और 11 वीं या 12 वीं कक्षा में भी शामिल होना चाहिए। सब इंस्पेक्टर (सामान्य) के लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए।

चयन मानदंड
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा / प्रारंभिक परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण, शारीरिक माप परीक्षण, अंतिम लिखित परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। आधिकारिक वेबसाइट http://www.tslprb.in पर आवेदन लिंक सक्रिय होने के बाद इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।




Source link