Police Vacancy 2022, Latest Constable Job, Police Recruitment 2022: सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता आवश्यक जांच लें।

Police Recruitment 2022: राजस्थान पुलिस ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार Rajasthan Police Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर 28 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 फरवरी से शुरू की जा चुकी है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के 67 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, पुरुष कॉन्स्टेबल के 44 पद और महिला कॉन्स्टेबल के 23 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, स्पोर्ट्स ट्रायल, फिजिकल मेजरमेंट और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। साथ ही सामान्य क्षेत्र के पुरुष उम्मीदवारों की न्यूनतम लंबाई 168 सेमी और महिला उम्मीदवारों की 152 सेमी होनी चाहिए। इसके अलावा सामान्य, राजस्थान के क्रीमीलेयर श्रेणी के ओबीसी और एमबीसी वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों का जन्म 2 जनवरी 1999 से 1 जनवरी 2005 के बीच होना चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 5 के तहत सैलरी दी जाएगी। सभी योग्य उम्मीदवार Rajasthan Police Constable Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर 28 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए जनरल, ओबीसी और एमबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) कैटेगरी के उम्मीदवारों को 400 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link