RSMSSB Latest Notification, RSMSSB New Vacancy, RSMSSB Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

RSMSSB Recruitment 2022: राजस्थान सबोर्डिनेट मिनिस्टीरियल सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने बेसिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर और सीनियर कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार RSMSSB Basic Computer Instructor Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर 8 फरवरी 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 मार्च 2022 निर्धारित की गई है।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस अभियान के माध्यम से कुल 10157 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, बेसिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर के 9862 पद और सीनियर कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर के 295 पद शामिल हैं। कुल रिक्तियों में से गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए 9256 पद और अनुसूचित क्षेत्र के लिए 901 पद हैं। बेसिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 9 के तहत सैलरी दी जाएगी। जबकि, सीनियर कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर पद के लिए वेतन मैट्रिक्स लेवल 10 के तहत सैलरी मिलेगी।

राजस्थान में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसके अलावा सीनियर कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर पद के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में M.E / M.Tech की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, बेसिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर पद के लिए B.E / B.Tech की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवार को देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी का व्यवहारिक ज्ञान और राजस्थानी संस्कृति की जानकारी होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। यह भर्ती परीक्षा मई-जून 2022 में आयोजित किए जाने की संभावना है। सभी योग्य उम्मीदवार RSMSSB Senior Computer Instructor Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 8 फरवरी से 9 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए जनरल और ओबीसी के उम्मीदवारों को 450 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link