Police Constable Vacancy, Police Job 2022, Police Recruitment 2022: पुलिस विभाग में नौकरी का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा अवसर है। उम्मीदवार कॉन्स्टेबल सहित अन्य 487 रिक्त पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Police Recruitment 2022: स्टेट लेवल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड (SLPRB), असम ने कॉन्स्टेबल सहित अन्य कई पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार Assam Police Recruitment 2022 के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट slprbassam.in पर 17 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 फरवरी से शुरू की जा चुकी है।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 487 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, कॉन्स्टेबल के 470 पद, असिस्टेंट स्क्वॉड कमांडर के 5 पद और ड्राइवर (ऑपरेटर) के 12 पद शामिल हैं।

कॉन्स्टेबल और असिस्टेंट स्क्वॉड कमांडर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड के कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। जबकि, ड्राइवर पदों के लिए 8वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा कॉन्स्टेबल और ड्राइवर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं, असिस्टेंट स्क्वॉड कमांडर पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 20 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

असम पुलिस में भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन आदि के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार Assam Police Constable Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट slprbassam.in पर 17 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।




Source link