SHSB Notification, CHO Recruitment, NHM Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल निर्धारित की गई है।

NHM Bihar Recruitment 2022: नेशनल हेल्थ मिशन (NHM) के तहत स्टेट हेल्थ सोसायटी, बिहार (SHSB) ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवार NHM CHO Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट hrshs.bihar.gov.in पर 3 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 फरवरी से शुरू की जा चुकी है।

नोटिफिकेशन के अनुसार इस प्रक्रिया के माध्यम से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के कुल 4050 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सामान्य (पुरुष) वर्ग के लिए 936 पद, सामान्य (महिला) वर्ग के लिए 499 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 692 पद, अनुसूचित जाति (महिला) वर्ग के लिए 214 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 24 पद और अनुसूचित जनजाति (महिला) वर्ग के लिए 11 पद सहित अन्य कई पद शामिल हैं।

बिहार में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास नर्सिंग में B.Sc. की डिग्री होनी चाहिए।‌ साथ ही उम्मीदवार का इंडियन नर्सिंग काउंसिल / स्टेट नर्सिंग काउंसिल में परमानेंट रजिस्ट्रेशन होना चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 42 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

सभी योग्य उम्मीदवार NHM Bihar CHO Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 3 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।




Source link